Wednesday, May 15, 2019

NCP अध्यक्ष शरद पवार ने की मोदी सरकार बनने को लेकर भविष्यवाणी...


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। शरद पवार ने 23 मई के बाद नई सरकार बनने को लेकर दावा किया है। शरद पवार ने दावा करते हुए कहा है कि अगर राष्ट्रपति बीजेपी को सरकार बनाने के लिए बुलाते भी हैं तो वह सदन में अपना बहुमत सिद्ध नहीं कर सकेगी। शरद पवार ने दावा किया कि अगर मोदी सरकार बनाने में कामयाब हो भी जाते हैं तो उसका वही हस्र होगा, जो 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी की 13 दिन की सरकार का हुआ था। शरद पवार ने ये साफ साफ संकेत दिए कि लोकसभा चुनाव नतीजों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरेगी, लेकिन बहुमत से दूर रहेगी। 
त्रिशंकु लोकसभा के बारे में पूछे गए सवाल पर शरद पवार ने कहा कि त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति में हॉर्स ट्रेडिंग कोई भी गुंजाइश नहीं होगी क्योंकि सारे पक्ष एक साथ होंगे। शरद पवार ने कहा, 21 मई को गैर बीजेपी सरकार बनने की प्रक्रिया की शुरुआत होगी। सभी पक्ष कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने के लिए एक साथ आएंगे। सभी विपक्षी दल बैठक कर रहे हैं। उसके बाद हम कोई फैसला करेंगे। इससे पहले भी शरद पवार कह चुके हैं कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगा। वहीं अगर ये सबसे बड़ी पार्टी बनी तो भी उसे गठबंधन की जरूरत पड़ेगी। बीजेपी बड़ी पार्टी बन सकती है पर उसे बहुमत नहीं मिलेगा और गठबंधन की स्थिति में नरेंद्र मोदी स्वीकार नहीं होंगे। इस चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। उन्हें बहुमत के लिए जो आंकड़े चाहिए वो उन्हें नहीं मिलने वाले हैं।

No comments:

Post a Comment

नदी, नाले सफाई, पूरबाधित रस्त्यांची कामे १५ जूनपूर्वी पूर्ण करा मनपा आयुक्त डॉ.अभिजीत चौधरी यांचे निर्देश

नागपूर: -   शहरातील प्रमुख तिनही नद्या आणि नाले सफाई सोबतच पूरामुळे बाधित रस्त्यांच्या दुरुस्तीची कामे येत्या १५ जूनपूर्वी पूर्ण करण्याचे स्...