Friday, April 12, 2019

ठंडा या नार्मल या कुनकुना गर्म पानी क्या सही क्या गलत मेडिकल चेतावनी....?

जापानी Doctors के एक समूह ने पुष्टि की है कि कुछ स्वास्थ्य समस्याओं को हल करने में गर्म पानी 100% प्रभावी है। जैसे कि:-1 माइग्रेन,2 High BP,3 Low BP,4 जोड़ों के दर्द,5 दिल की धड़कन की अचानक तेज़ी और कमी,6 मिर्गी,7 Cholestrol का बढ़ता Level,8 खांसी, 9 शारीरिक असुविधा,10 गोलु दर्द,11 अस्थमा,12 पुरानी खांसी,13 नसों के रुकावट,14 Uterus और Urine से संबंधित रोग,15 पेट समस्याओं,16 भूख की कमी,17 आँखें, कान और गले से संबंधित सभी बीमारियां भी,18 सिरदर्द। @ कुनकुना गर्म पानी [Warm water] का उपयोग कैसे करें ?? सुबह जल्दी उठें और Toilet से फारिग होने के बाद लगभग 4 गिलास गर्म पानी (लग भग 1 से सवा लीटर) पीयें। 
शुरू में 4 गिलास पीने में असुविधा हो सकती है लेकिन धीरे धीरे आप आदत बना लेंगे। नोट: गर्म पानी (बिल्कुल चाय की तरह से गर्म नहीं) लेने के बाद 45 मिनट के अंदर कुछ भी नहीं खाएं। गर्म जल उपचार उचित अवधि के भीतर स्वास्थ्य समस्याओं को हल करेगा जैसे:- 30 दिनों में diabetese पर प्रभाव। 30 दिनों में BP पर प्रभाव। 10 दिनों में पेट की समस्याएं। 9 महीनों में सभी प्रकार के कैंसर पर प्रभाव। 6 महीनों में नसों की रुकावट में काफी कमी। 
10 दिनों में भूख की कमी दूर। 10 दिनों में UTERUS और संबंधित रोग। 10 दिनों में नाक, कान और गले की समस्याएं। 15 दिनों में महिला समस्याएं। 30 दिनों में हृदय रोग। 3 दिनों में सिरदर्द / माइग्रेन। 4 महीने में CHOLESTROL। 9 महीनों में लगातार मिर्गी और पक्षाघात। 4 महीने में अस्थमा दूर होगा। 
 ठंडा पानी आपके लिए खराब है। अगर ठंडा पानी आपको कम उम्र में प्रभावित नहीं करता है, तो यह आपको बुढ़ापे में नुकसान पहुंचाएगा। ठंडा पानी दिल के 4 नसों को बंद कर देता है, और दिल का दौरा पड़ सकता है।  COLD DRINK हार्ट अटैक का मुख्य कारण है।  यह LEVER में भी समस्याएं पैदा करता है। यह  FAT को जिगर के साथ चिपका देता है। जिगर प्रत्यारोपण के लिए इंतजार कर रहे अधिकांश लोग ठंडे पानी पीने के शिकार हैं। ठंडा पानी पेट की आंतरिक दीवारों को और कैंसर में बड़ी आंत को प्रभावित करता है। कृपया इस जानकारी को खुद तक मत रखें। अच्छी लगे तो पहले अपने आप पर आज़माएँ फिर अपने परिवार, दोस्तों, रिश्तेदारों में अवश्य शेयर करें, बहुत काम की बातें हैं।

No comments:

Post a Comment

नदी सफाई अभियानाचे कार्य प्रगतीपथावर

नागपूर: -   नागपूर महानगरपालिका आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी यांच्या मार्गदर्शनात आणि अतिरिक्त आयुक्त श्रीमती आंचल गोयल यांच्या नेतृत...