Tuesday, April 30, 2019

अपने जमाने की एवरग्रीन ब्यूटी रेखा बोल्ड सीन देने नही थी पीछे...


बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954  में हुआ था। प्रतिभाशाली रेखा को हिन्दी फिल्मों की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। प्रतिभाशाली रेखा को हिन्दी फिल्मों की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। रेखा ने अपने 40 साल के फिल्मी सफर के दौरान बॉलीवुड को एक से एक नायाब फिल्म थी। आज हम आपको रेखा की उन फिल्मों से रुबरु करवाते हैं जिनमें उन्होंने बोल्ड सीन देने में कभी खुद को पीछे नहीं रखा। 
उत्सव:- निर्देशक गिरीश कर्नाड की साल 1984 में आई फिल्म उत्सवमें रेखा लीड रोल में थीं। इस फिल्म में वह वसंतसेना नाम की एक ऐसी महिला के रोल में नजर आईं जो एक गरीब आदमी से रिश्ता बनाती है। खास बात ये है कि इस फिल्म में शेखर सुमन और रेखा के बोल्ड सीन हैं। हांलाकि फिल्म पर्दे पर नहीं चली लेकिन रेखा के बोल्ड सीन से फैंस जरूर रुबरु हुए थे। घर:- साल 1978 में आई निर्देशक मनिक चैटर्जी की फिल्म घर रेखा के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है। इस फिल्म में रेखा के साथ पर्दे पर नजर आए थे अभिनेता विनोद मेहरा। इस फिल्म में रेखा और विनोद मेहरा के कई बोल्ड सीन दिखाए गये।
खून भरी मांग:- राकेश रोशन की 1988 में फिल्म खून भरी मांग भी इसी लिस्ट में शामिल है। फिल्म में राकेश रोशन ने कैमियो भी किया था। इस फिल्म में रेखा की शानदार एक्टिंग के लिए बहुत से अवार्ड्स मिले। इस फिल्म में रेखा ने अपने किरदार में जान डालने की पूरी कोशिश की।
इसमें उनके और अभिनेता कबीर बेदी के कुछ बोल्ड सीन फिल्माए गये थे। खिलाड़ियों का खिलाड़ी:- अभिनेता अक्षय कुमार की पर्दे पर सफल फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी में भी ऐसा ही कुछ नजारा फैंस को देखने को मिला था। साल 1996 में आई निर्देशक उमेश मेहरा की फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी,अक्षय कुमार और रेखा के लिए सुपर हिट साबित हुई थी। इस फिल्म में अक्षय और रेखा के कुछ बोल्ड सीन थे, जिसके बाद इनके अफेयर की खबरें सामने आने लगी थीं। 
 आस्था:- बोल्ड सीन देने वाली फिल्मों की लिस्ट में साल 1997 में आई निर्देशक बासू भट्टाचार्य की फिल्म आस्था”  इन द प्रिजन ऑफ स्प्रिंगका नाम भी लिया जाता है। इस फिल्म में रेखा के अलावा ओम पुरी और नवीन निश्चल थे। फिल्म का पोस्टर देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि फिल्म में किस हद तक बोल्डनेस होगी। रेखा ने ओम पुरी और नवीन निश्चल के साथ इंटिमेट सीन दिये थे।

No comments:

Post a Comment

नदी सफाई अभियानाचे कार्य प्रगतीपथावर

नागपूर: -   नागपूर महानगरपालिका आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी यांच्या मार्गदर्शनात आणि अतिरिक्त आयुक्त श्रीमती आंचल गोयल यांच्या नेतृत...